Coronavirus: जम्मू नगर निगम शहर के बड़े अस्पतालों में लगाएगा डिसइंफेक्टेंट टनल, लोगों को किया जाएगा सैनिटाइज

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जम्मू नगर निगम शहर के बड़े अस्पतालों में डिसइंफेक्टेंट टनल लगाने जा रही है. नगर निगम रविवार को शहर के 7 बड़े अस्पतालो में यह टनल शुरू करने जा रहा है.

जम्मू कश्मीर सरकार के निर्देशों पर अमल करते हुए कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए नगर निगम डिसइंफेक्टेंट टनल लगाने जा रहा है. नगर निगम ने यह टनल जम्मू के राजकीय मेडिकल कॉलेज, मैटरनिटी एंड पीडियाट्रिक हॉस्पिटल, चेस्ट डिसीसेस हॉस्पिटल, डेंटल हॉस्पिटल, साइकियाट्रिक हॉस्पिटल और सुपर स्पेशलिटी हस्पताल में शुरू करने का फैसला किया है.

इन डिसइंफेक्टेंट टनलो को चालू करने के लिए निगम ने अपने इंजीनियरिंग विंग को इन सभी अस्पतालो में इन टनलों को स्थापित करने के लिए उपयुक्त जगह तलाशने को कहा है. जम्मू नगर निगम के सूत्रों के मुताबिक इन टनलों के शुरू करने के लिए निगम को जारी लॉकडाउन के चलते कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. सूत्रों की मानें तो जम्मू नगर निगम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से भी इस बाबत संपर्क साधने का मन बना ताकि इन डिसइंफेक्टेंट टनलों को जल्द से जल्द सभी अस्पतालो में चालू किया जा सके.

जम्मू नगर निगम के सूत्रों ने बताया कि इन टनलों को लगाने का काम रविवार से जम्मू के राजकीय मेडिकल कॉलेज से शुरू किया जायेगा. सूत्र बताते हैं कि इन टनलों को युद्धस्तर पर जम्मू के बाकि अस्पतालो में शुरू किया जायेगा ताकि इन अस्पतालो में आ रहे सभी लोगों को सैनिटाइज किया जा सके.