जम्मू-कश्मीर में 31 मई तक शाम सात से सुबह सात बजे तक जारी रहेगा कर्फ्यू

लॉकडाउन फोर के दौरान जम्मू प्रशासन ने अपनी रणनीति को साफ करते हुए जिले में शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक कर्फ्यू जारी रहने के आदेश दिए हैं. प्रशासन का यह आदेश 31 मई तक जारी रहेगा. जम्मू प्रशासन ने महामारी कानून 1897 और आपदा प्रबंधन कानून 2005 के तहत लोगों के जीवन में आए खतरे को देखते हुए जिले में शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है.

जम्मू के डीएम की तरफ से जारी इस आदेश में कहा गया है कि जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति में जुटे लोगों की आवाजाही सिर्फ पास पर होगी. यहां यह भी बताना जरूरी है कि इससे पहले 4 मई से 16 मई तक जिला आयुक्त में शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगा दी थी.

वहीं मंगलवार को जिला आयुक्त (जम्मू ) विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ मंगलवार को बैठक करेंगी. इस बैठक में जम्मू में लॉकडाउन 4 की रूपरेखा पर फैसला लिया जाएगा.

नहीं थम रहा है कोरोना का कहर

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अब देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है. पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 4 हजार 970 मामले सामने आए हैं. वहीं 134 लोगों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब संक्रमित मरीज 1 लाख 1139 हो गए हैं.