कोरोना संक्रमण: जम्मू नगर निगम ने चलाया व्यापक स्वच्छता अभियान

जम्मू कश्मीर में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 15 नए मामले सामने आये जिनमें से 6 मामले जम्मू संभाग से रिपोर्ट किये गए. कोरोना के लगतार फैलते संक्रमण से जम्मू शहर को बचाने के लिए जम्मू नगर निगम ने मंगलवार को शहर ने व्यापक स्वच्छता अभियान चलाया. मौजूदा हालातो में वैश्विक महामारी बन चुका कोरोना वायरस जम्मू में भी फ़ैल रहा है और ऐसे में अब जम्मू नगर निगम अतिरिक्त प्रयास कर इस महामारी के संक्रमण को फैलने से रोकने में लगा हुआ है.

जम्मू नगर निगम ने मंगलवार को दमकल और कृषि विभाग के साथ मिल कर स्वचछता का एक व्यापक अभियान चलाया. इस अभियान में दमकल की गाड़ियों, बूम स्प्रयेर्स, मिस्ट स्प्रयेर्स, जेसीबी, टिप्परों और सेंकडो सफाई कर्मचारियों को एक-साथ सड़कों पर उतार कर शहर में व्यापक स्वच्छता अभियान चलाया गया. इस अभियान में जम्मू नगर निगम ने न केवल शहर की मुख्य सड़कों की सफाई की बल्कि सैनिटाइजेशन और स्टरलाइजेशन कर कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के प्रयास किये.

इसके साथ ही जम्मू नगर निगम ने शहर के बाहरी इलाको में जमा हुए कचरे को हटाने का काम भी शुरू किया. नगर निगम ने शहर के कई इलाको में बह रहे नालों की भी साफ सफाई का काम व्यापक स्तर पर शुरू किया ताकि इन इलाको में स्वच्छता को बनाये रखा जा सके. नगर निगम के मुताबिक रोज़ाना जमा हो रहे कचरे के इलावा इस अभियान में निगम ने 2000 टन से अभी अधिक का कचरा इन इलाकों से जमा किया गया, जिसे डंपिंग साइट पर भेज दिया गया.नगर निगम का दावा है कि भविष्य में भी निगम इसी तरह के व्यापक अभियान चला कर शहर में स्वछता को बनाए रखेगा.