कठुआ कांड में फैसला आज, आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या का था मामला

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के रसाना में आठ साल की एक बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म और उसके बाद हत्या के मामले में विशेष अदालत सोमवार को फैसला सुनाएगी। देश को हिलाकर रख देने वाले इस मामले में इन कैमरा ट्रायल 3 जून को पूरा हो गया था।

मामले की सुनवाई कर रहे जिला और सत्र न्यायाधीश तेजविंदर सिंह ने उसी समय फैसला सुनाने की तारीख 10 जून मुकर्रर की थी। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि फैसले की घोषणा के मद्देनजर अदालत और कठुआ में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जा रही है।

इस मामले में दाखिल की गई 15 पन्नों की चार्जशीट के अनुसार, कठुआ जिले के रसाना गांव में पिछले साल 10 जनवरी को आठ साल की एक बच्ची का अपहरण कर लिया गया था। उसके बाद गांव के एक धार्मिक स्थल में कथित तौर पर उसके साथ चार दिन तक छेड़खानी करने के बाद बलात्कार किया गया और लाठी से पीट कर हत्या कर दी गई।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पठानकोट में हुई सुनवाई
इस मामले में कठुआ में जब वकीलों ने क्राइम ब्रांच के अफसरों को चार्जशीट नहीं दाखिल करने दी तो सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई राज्य से बाहर करने का आदेश दिया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एक जून 2018 से इस मामले की दैनिक आधार पर सुनवाई कठुआ से तीस किलोमीटर दूर पड़ोसी राज्य पंजाब के पठानकोट जिले में शुरू हुई।