Coronavirus: लॉकडाउन के चलते कटरा में नहीं फंसे हैं माता वैष्णो देवी का दर्शन करने आया कोई यात्री

कोरोना वायरस के चलते देश में घोषित लॉकडाउन के चलते श्री माता वैष्णोदेवी का कोई भी यात्रा कटरा में नहीं फंसा है. श्री माता वैष्णो देवी बोर्ड ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते यात्रा को 18 मार्च को रोका गया था जबकि लॉकडाउन 22 मार्च को घोषित किया गया और इस बीच माता के दर्शनों के लिए कटरा पहुंचा हर यात्री कटरा से वापस रवाना हो चुका था.

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मुताबिक देश भर में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते माता वैष्णो देवी की यात्रा को 18 मार्च को अगले आदेशों तक रोका गया था. बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक यात्रा बंद होने से पहले 17 मार्च को 14,816 यात्रियों ने माता वैष्णो देवी की यात्रा के लिए पंजीकरण करवाया था जिन्होंने यात्रा पूरी कर दी थी. 18 मार्च को यात्रा रद्द होने के बाद से यात्रा का पंजीकरण भी बंद कर दिया गया जिसके बाद किसी भी यात्री को माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए नहीं जाने दिया गया.

गौरतलब है कि वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने इस समय कटरा से वैष्णो देवी मार्ग पर व्यापक सैनिटाइजेशन अभियान चला रखा है. वहीं, श्री माता वैष्णो देवी मंदिर परिसर में पूजा अर्चना और माता वैष्णो देवी की आरती भी हो रही है.