जम्मू कश्मीरः पाकिस्तान ने गांव में दागा था मोर्टार, भारतीय सेना ने किया नष्ट

आम जनता के जीवन को सुरक्षित बनाने के मकसद से भारतीय सेना ने जम्मू के राजौरी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से दागे गए एक मोर्टार शेल को नष्ट कर दिया. यह मोर्टार शेल पाकिस्तान ने हाल में ही युद्धविराम उल्लंघन के दौरान दागा था, जो फटा नहीं था और आम लोगों के जीवन के लिए खतरा बना हुआ था.

मौजूदा समय में जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस की मार झेल रही है और पूरी दुनिया पर कोरोना संकट छाया हुआ है, वहीं, पकिस्तान अपनी हरक़तों से बाज नहीं आ रहा और लगातार सीमा पार से गोलीबारी कर सीमा के पास रहने वाले लोगों को अपना निशाना बना रहा है. इसी गोलीबारी के दौरान पाकिस्तान सीमा पार से मोर्टार दाग कर मासूम ज़िन्दगियों को निशाना बना रहा है.

कुछ दिन पहले भी पाकिस्तान ने भिम्बर गली सेक्टर के पास रहने वाले सरहदी इलाको को निशाना बनाया और गोलबारी की. इस दौरान पाकिस्तान द्वारा दागा गया एक शेल सीमावर्ती गांव में आ गिरा और फट नही सका.

गांव में पड़े इस जिंदा शेल से पूरे गांव को खतरा था. ऐसे में इस गांव के लोगों ने भारतीय सेना को संपर्क किया और भारतीय सेना के जवानो ने जान पर खेल कर इस ज़िंदा शेल को डिफ्यूज कर दिया.

इस शेल को निष्क्रिय करने के लिए भारतीय सेना के बम डिस्पोजल स्क्वॉड ने 4 से 5 घंटो तक कड़ी मेहनत की. टीम ने काफी मेहनत कर करीब 10 फीट गहरा गड्ढा खोद कर पाकिस्तान द्वारा दागे गए 120 MM के मोर्टार को उसमें रख कर नष्ट कर दिया.