जम्मू-कश्मीर के युवाओं को फंसाने के लिए पाकिस्तान चल रहा ‘हसीन चाल’

फेसबुक के जरिए पाकिस्तानी लड़की के साथ सुरक्षा प्रतिष्ठानों से जुड़ी जानकारी कथित तौर पर साझा करने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि सीमावर्ती अरनिया के रहने वाले राकेश कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उसने पाकिस्तानी लड़की से इलाके के सुरक्षा प्रतिष्ठानों की सूचना साझा की थी।

पुलिस और अन्य एजेंसियां मामले की जांच कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि आगे की पूछताछ के लिए राकेश कुमार को जॉइंट इंटेरोगेशन सेंटर भेजा जाएगा।

आतंकी को हथियार बेचने के आरोप में अरेस्ट
उधर, किश्तवाड़ में ग्राम सुरक्षा समिति (वीडीसी) के एक सदस्य को हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकवादी को हथियार बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हिजबुल के आतंकवादी तारिक हुसैन वाणी को हथियार बेचने के आरोप में देवी दास के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया।

आतंकी गतिविधियों में शामिल था
तारिक को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि तारिक ने पूछताछ में बताया कि उसने दास से हथियार खरीदा था और किश्तवाड़ा जिले में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हुआ था। अधिकारी ने बताया कि तारिक पिछले साल नवम्बर में हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़ा था और उसे गत वर्ष दिसम्बर में ही गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि उसने डेढ़ लाख रुपये में एक पुरानी राइफल और बारूद खरीदा था।