पीडीपी को झटका, बीजेपी में शामिल हुए एससी विंग के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष

महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीडीपी को जम्मू-कश्मीर में एक और झटका लगा है। पीडीपी की शेड्यूल्ड कास्ट विंग के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विजय आनंद ने गुरुवार को छह अन्य नेताओं के साथ बीजेपी की सदस्यता ले ली। बीजेपी के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।
जानकारी के मुताबिक, आनंद के साथ संजय कुमार, हिमांशु, रवि कुमार, राकेश कुमार, अजय कुमार और जॉन सोतरा ने बीजेपी के अनुसूचित जाति एवं जनजाति प्रकोष्ठ की सदस्यता ली। प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश भगत और प्रदेश प्रवक्ता बलबीर राम रतन की मौजूदगी में आनंद ने बीजेपी की सदस्यता ली। पार्टी में नए कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए भगत ने कहा कि बीजेपी के द्वारा लिए गए अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने के फैसले के कारण पिछले 70 वर्षों के दौरान हुए कष्टों से ‘वाल्मीकि समाज’ को राहत मिली है।

भगत ने कहा कि वाल्मीकि समाज के लोगों के साथ राज्य के नागरिक की तरह व्यवहार नहीं किया जाता था और उनके बच्चे सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई नहीं कर सकते थे। उन्होंने कहा कि इस समाज के लोगों को जम्मू-कश्मीर में अन्य सुविधाएं भी नहीं मिलती थीं। उन्होंने कहा कि समाज के कमजोर वर्गों को लाभ पहुंचाने के लिए धारा 370 के प्रावधानों को बीजेपी ने निरस्त किया है।