खाकी की चाहत में हजारों की संख्या में युवक उतरे मैदान में

राज्य के सीमावर्ती जिला पुंछ के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में पिछले दो दिनों से चल रही एसपीओ की भर्ती के दौरान युवाओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है। खाकी की चाहत में हजारों की संख्या में युवक मैदान में उतरे।

पुंछ जिला में एसपीओ पद पर 70 युवाओं की नियुक्ति होनी है। इसके लिए सात हजार युवकों ने आवेदन पत्र भरे हैं। सरकार द्वारा सीमावर्ती गावों के युवाओं के लिए भर्ती करवाए जाने के फैसले की युवकों ने सराहना की है और सरकार से ऐसी भर्तियों को आगे भी जारी रखने की माग की है, ताकि युवकों को देश की सेवा करने का मौका मिले।

वहीं, एसएसपी पुंछ रमेश अंग्राल ने बताया कि पुंछ जिले की सभी तहसीलों से युवाओं को भर्ती किया जाएगा, जिसके लिए भर्ती चल रही है। जिले से 70 युवाओं को भर्ती किया जाना है, जिसके लिए लगभग सात हजार युवकों ने आवेदन पत्र भरे थे। सरकार द्वारा सीमावर्ती क्षेत्रों के लिए ऐसी भर्ती समय-समय पर करवाई जाती है, जिससे बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्राप्त हो। उन्होंने बताया कि जल्द ही जिले में कास्टेबल, बॉर्डर पुलिस और महिला पुलिस की भर्ती करवाई जाएगी, जिसमें युवाओं को रोजगार का सुनहरा अवसर मिलने वाला है। जैसे ही बोर्ड के सदस्य पुंछ पहुंचते हैं, भर्ती शुरू करवाई जाएगी।

वहीं, युवाओं में इस भर्ती को लेकर भारी उत्साह देखा गया। सुबह से ही युवक भारी संख्या में स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पुंछ में पहुंच कर अपने नंबर का बेसब्री से इंतजार करते नजर आए। युवाओं का कहना है कि हम भी देश की सेवा करने चाहते हैं, मगर हमें मौका नहीं मिल पा रहा है। पिछले काफी समय से इन इलाकों में भर्ती नहीं करवाई गई। अगर होती भी थी तो उसमें जगह बहुत कम होती थी और ज्यादातर उन युवकों की नियुक्ति होती थी, जिन परिवारों के संबंध राजनेताओं से होते थे।