शाहिद अफरीदी की टिप्पणी पर भड़के जम्मू कश्मीर BJP के अध्यक्ष रविंद्र रैना, कहा- इतिहास पढ़ो पहले

जम्मू कश्मीर बीजेपी के अध्यक्ष रविंद्र रैना ने रविवार को पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हाल ही में की गई टिप्पणी पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि अफ़रीदी को पाकिस्तान का इतिहास पढ़ना चाहिए. गौरतलब है कि अफरीदी ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में राहत सामग्री बांटते हुए पीएम नरेंद्र मोदी मोदी पर टिप्पणी की थी.

जम्मू कश्मीर बीजेपी के तेज तर्रार नेता और प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने शाहिद अफरीदी पर करारा हमला बोला है. रैना ने कहा कि अफ़रीदी को पाकिस्तान ने इतिहास को पढ़ना चाहिए. उन्होंने कहा, ”पाकिस्तान ने जब भी कोई दुस्साहस किया तो भारत से उसे मुंह की खानी पड़ी. उन्होंने कहा कि 1965 की जंग में लाहौर, इस्लामाबाद और कराची में तिरंगा झंडा भारतीय सेना ने गाड़े. जो आज बांग्लादेश है वो कभी पूर्वी पाकिस्तान होता था. पाकिस्तान ने जब दुस्साहस किया तो भारतीय सेना ने दूसरा देश बना दिया- बांग्लादेश. कारगिल की जंग में पाकिस्तान ने छिप कर पहाड़ियों में घुसपैठ की तो भारतीय सेना ने मार मार कर उन्हें खदेड़ा.”

जम्मू के नौशेरा से पूर्व विधायक रैना ने कहा कि जब-जब पाकिस्तान ने कश्मीर में आतंकी भेजे तो तब भी जम्मू कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना ने उन्हें मौत के घाट उतरा. शाहिद अफ़रीदी को पाकिस्तान का इतिहास पढ़ने की नसिहत देते हुए रविंद्र रैना ने कहा कि अफ़रीदी जो पागलपन की बातें के रहे है. उन्हें पाकिस्तान कि इतिहास में दर्ज वो कहानियां पढ़नी चाहिए, जिन में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के दुस्साहस का करारा जवाब दिया है, उन्होंने कहा कि अफ़रीदी खुद हताश और निराश क्रिकेट के खिलाड़ी रहे है.