जम्मू-कश्मीर में 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवा 4 मार्च तक बढ़ी

जम्मू कश्मीर में कुछ पाबंदियों के साथ चल रहे 2जी मोबाइल इंटरनेट पर लागू बंदिशें 4 मार्च तक जारी रहेंगी. जम्मू कश्मीर गृह विभाग ने जारी एक ताजा आदेश में कहा है कि प्रदेश में आतंकी और सीमा पार बैठे उनके हैंडलर अभी भी वीपीएन का इस्तेमाल कर रहे हैं और जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को हवा देने के लिए इसका इस्तेमाल कर रहे हैं.

गृह विभाग के इस आदेश में कहा गया है कि जम्मू कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट पर जारी बंदिशों के प्रभाव को और जम्मू कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति का जायजा लेने के बाद यह सामने आया है कि प्रदेश में अभी भी वीपीएन का इस्तेमाल धड़ल्ले से हो रहा है.

इस आदेश में कहा गया है कि देश विरोधी ताकतें जिनमें पाकिस्तान में बैठे आतंकी हैंडलर भी शामिल है, प्रदेश में जारी मोबाइल इंटरनेट पर लगी बंदिशों को तोड़ने के लिए वीपीएन का इस्तेमाल कर रहे हैं और इंटरनेट के जरिए जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं को बढ़ाने या उन्हें हवा देने के लिए योजनाएं बना रहे हैं.

इस आदेश में कहा गया है कि 15 फरवरी 2020 को जिन आदेशों के तहत जम्मू कश्मीर में 2जी इंटरनेट पर कुछ बंदिशें लगाई गई थीं वो 4 मार्च 2020 तक जारी रहेंगी.