कोरोना लॉकडाउन में कर्फ्यू पास का दुरुपयोग, जम्मू-कश्मीर में 3 अफसर सस्पेंड

जम्मू-कश्मीर में लॉकडाउन और कर्फ्यू की स्थितियों के बीच कर्फ्यू पास का उल्लंघन करने वाले तीन सरकारी अफसरों पर कठोर कार्रवाई करने की तैयारी की गई है। संवेदनशील स्थितियों के बीच कई इलाकों में लगाए गए कर्फ्यू में पास का दुरुपयोग करने वाले तीन अधिकारियों के पास रद्द किए गए हैं। इसके अलावा इन सभी को निलंबित करने का फैसला किया गया है।
बताया जा रहा है कि शासन के अफसरों को राज्य में कुछ सरकारी अफसरों के कर्फ्यू पास का दुरुपयोग करने की सूचना मिली थी। लॉकडाउन और कर्फ्यू के दौरान ड्यूटी के लिए सभी अफसरों को पास इश्यू किए गए थे। इनमें से तीन सरकारी अफसरों के पास का दुरुपयोग करने और इनके सहारे कई अन्य स्थानों पर जाने की जानकारी उच्च अधिकारियों तक पहुंची थी। इनमें डोडा, जम्मू और कश्मीर डिविजन के 3 अफसरों पर लगे आरोप की पुष्टि हुई थी, जिनके पास तत्काल रद्द कर दिए गए।

डीसी ने जारी किया आदेश
डेप्युटी कमिश्नर डॉ. सागर ने बताया कि डोडा, जम्मू और कश्मीर के इन अफसरों के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश दिया गया है। इन सभी के पास फिलहाल रद्द कर दिए गए हैं और अफसरों के माध्यम से इन सभी को तत्काल सेवाओं से निलंबित करने का फैसला भी लिया गया है।

आवश्यक सेवाओं के लिए मिले हैं पास
बता दें कि कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते देश के अन्य हिस्सों की तरह जम्मू-कश्मीर के भी सभी जिलों में लॉकडाउन का फैसला किया गया है। इसके अलावा कई संवेदनशील इलाकों में कर्फ्यू लगाकर लोगों को इकट्ठा होने से रोका जा रहा है। हालांकि इन स्थितियों में आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों और सरकारी तंत्र के अफसरों को कामकाज के लिए ड्यूटी पास देकर बाहर निकलने की अनुमति दी गई है।