जम्मू में पारा 37 डिग्री के करीब पहुंचा, छूटे पसीने, आज कई इलाकों में बारिश के आसार

जम्मू में पारा नया रिकार्ड बनाने के लिए तैयार है। सोमवार को शीतकालीन राजधानी जम्मू में दिन का पारा सामान्य से 4.5 डिग्री चढ़कर 36.6 डिग्री तक पहुंच गया जो इस साल का अब तक का सबसे गर्म दिन था। रात के न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी हुई है। राज्य के सभी हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से 3 से 6 डिग्री ऊपर चल रहा है। इस बीच न्यूनतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस के साथ कारगिल सबसे ठंडा रहा। मौसम विभाग श्रीनगर के अनुसार मंगलवार को जम्मू और कश्मीर के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं। बुधवार को दोनों क्षेत्रों में कुछ जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

जम्मू में सोमवार की शुरुआत साफ मौसम के साथ हुई। दिन चढ़ने के साथ गर्मी ने रंग दिखाया। दोपहर तक तीखी धूप में बाहर निकलना भी मुश्किल हो रहा था। पारे में बढ़ोतरी से हर किसी के पसीने छूटे। गर्मी से राहत पाने के लिए लोगों ने सभी उपाय किए। तपिश का बाजार में खरीदारों की भीड़ पर भी असर दिख रहा है।

दिन के समय लोग जरूरी कार्यों के लिए ही बाहर निकल रहे हैं। गर्मी से दिन में सड़के सूनी पड़ने लगी हैं। तपिश के साथ उमस में भी बढ़ोतरी हुई है। जम्मू में रात के पारे में थोड़ी राहत बनी हुई है, लेकिन तापमान में बढ़ोतरी से रात्रि तापमान में भी बढ़ोतरी होना लाजमी है।