जम्मू-कश्मीरः डोडा में एक आतंकी गिरफ्तार, सर्च ऑपरेशन के दौरान मिली सफलता

जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षाबलों को एक आतंकी को पकड़ने में सफलता मिली है। आज यानी कि मंगलवार को सुबह करीब पांच बजे सर्च ऑपरेशन के दौरान इसे पकड़ा गया। इस आतंकी ने आठ महीने पहले आतंकवाद का रास्ता चुना था।
इलाके में आतंकी की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबल लगातार तलाशी अभियान चला रहे थे। वहीं सुबह करीब पांच बजे सुरक्षाबलों ने आतंकी को पकड़ने में सफलता पाई है। साथ ही उसके पास से एक चाइनीज पिस्टल भी बरामद हुई है। इस आतंकी के पकड़े जाने के बाद कई खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है।
उधर, कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में अगला एक महीना सेना के लिए कड़ी चुनौती वाला होगा। बांदीपोरा, कुपवाड़ा, बारामुला में पड़ी बर्फ अब पिघलने लगी है। आतंकियों के घुसपैठ के रूट साफ होने लगे हैं। ऐसे में बड़े पैमाने पर आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं।दरअसल, कश्मीर में नवंबर महीने में बर्फ पड़ना शुरू होती है। जनवरी तक काफी बर्फ पड़ जाती है। आतंकियों के लिए बर्फ में घुसपैठ करना मुश्किल हो जाता है। अप्रैल महीने से यह बर्फ पिघलने लगती है। तब कुछ जगहों पर फेंसिंग टूटी होती है। इसका लाभ उठाकर आतंकी घुसपैठ कर जाते हैं। इस घुसपैठ को रोकना सेना के लिए बड़ी चुनौती है।