अलर्ट: जम्मू-कश्मीर में 12 जून को ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल, सैलानियों को हो सकती है परेशानी

जम्मू-कश्मीर में प्रदेश भर के ट्रांसपोर्टर 12 जून (बुधवार) को एक दिन की हड़ताल पर रहेंगे। इसके चलते लखनपुर से लेकर कश्मीर तक सभी कामर्शियल वाहन नहीं चलेंगे। रविवार को आल जेएंडकेे ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने इसकी जानकारी दी। इस वजह से प्रदेश में आने वाले पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष टीएस वजीर ने कहा कि सरकार की अनदेखी के कारण मजबूरन ट्रांसपोर्टरों को हड़ताल पर जाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार और विभाग जबरन गाड़ियों में जीपीएस लगाने को उतारू है।

विभाग अभी तक इस सिस्टम के लिए मानीटरिंग कंट्रोल रूम तक तैयार नहीं कर पाया है। उन्होंने कहा इस संबंध में ट्रांसपोर्ट कमिश्नर, राज्यपाल सलाहकार से मुलाकात की, लेकिन सिर्फ आश्वासन ही दिया गया।

गाड़ियों में जीपीएस नहीं लगाने के कारण आरटीओ कार्यालय से गाड़ियों को फिटनेस सार्टिफिकेट नहीं पा मिल रहे। इसके कारण कई गाड़ियां का संचालन नहीं हो रहा है।

एसोसिएशन का कहना है जीपीएस लगवाने वाली कंपनियां दोगुनी कीमत लेकर सिस्टम लगा रही है, जो ट्रांसपोर्टरों अतिरिक्त बोझ है। इस दौरान बस, मेटाडोर, टैक्सी, ऑटो, टैंकर, ट्रक, रेलवे स्टेशन ट्रक यूनियन के सदस्य मौजूद थे।