जम्मू: दो इंडोर स्टेडियमों को बनाया गया क्वॉरन्टीन सेंटर, 150 बेड का इंतजाम

जम्मू में लगातार बढ़ रही कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या को देखते हुए जम्मू प्रशासन अब इस वायरस से लड़ने के लिए जरूरी बुनयादी ढांचा खड़ा करने में लगा हुआ है. इसी के तहत प्रशासन ने जम्मू के दो इंडोर स्टेडियमों को 150 बेड वाले क्वॉरंटाइन सेंटर में बदलने के फैसला लिया है.

जम्मू के वरिष्ठ डॉक्टरों, प्रशासन के अधिकारियों और सेना की संयुक्त टीम ने गुरूवार तड़के जम्मू के मौलाना अजाद स्टेडियम और इंडोर कॉम्प्लेक्स भगवती नगर का निरिक्षण किया. जम्मू कश्मीर स्पोर्ट्स कौंसिल के सचिव जावेद नसीम चौधरी के मुताबिक देश के दुसरे राज्यों की तरह ही जम्मू में भी सरकार ने सभी इंडोर कॉम्प्लेक्सों को क्वॉरंटाइन केंद्र बनाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश के उपराज्यपाल और उनके सलाहकार के निर्देशों पर स्पोर्ट्स कौंसिल ने प्रदेश के हर जिले में अपने सारे साधन प्रशासन के निर्देशों पर तैयार रखे हैं, ताकि जिला प्रशासन इन साधनों को अपने तरीके से इस्तेमाल कर सके. उन्होंने कहा कि जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में 80 बेड का केंद्र और भगवती नगर में 70 बेड वाला केंद्र तैयार किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही जम्मू के बिल्लावर, रियासी, राजौरी, पुंछ, बांदीपोरा और श्रीनगर में भी स्पोर्ट्स कौंसिल के जितने भी इंडोर स्टेडियम है उन्हें क्वॉरंटाइन केंद्र बनाने के लिए प्रशासन के हवाले कर दिया गया है.