जम्मू: लॉकडाउन में बेरोजगार हुए कलाकारों ने अनोखे अंदाज में किया विरोध प्रदर्शन

पिछले करीब दो महीने से अधिक समय से चल रहे लॉकडाउन के चलते जम्मू-कश्मीर में बेरोजगार हुए कलाकारों ने सरकार तक अपनी मांगे पहुंचाने का एक अनोखा तरीका निकाला है. जम्मू में बेरोजगार हुए इन कलाकारों ने ‘सूने साज़ को सुने सरकार’ मुहिम के तहत प्रदर्शन किया.

अनोखे अंदाज में प्रदर्शन

हाथों में अपने साज और मुंह पर मास्क लगाकर जम्मू में दर्जनों कलाकारों ने एक अनोखे ढंग से प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन को ‘सूने साज़ को सुनें सरकार’ का नाम दिया. इस प्रदर्शन के द्वारा बड़े ही नाटकीय अंदाज में यह विरोध प्रदर्शन हुआ. जम्मू में बेरोजगार हुए इन कलाकारों की मांग है कि इस राष्ट्रीय आपदा में देश और समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने का उन्हें भी अवसर मिले.

कलाकारों ने की आर्थिक सहायता की मांग

इसके साथ ही उन्होंने यह भी मांग की कि उन्हें भी विशेष आर्थिक सहायता प्रदान की जाए. कलाकारों का कहना था कि लॉकडाउन के चलते उन्हें कहीं कोई काम नहीं मिल रहा. सरकार हर वर्ग को राहत पैकेज दिया लेकिन कलाकारों की कभी किसी ने सुध नहीं ली.

सरकार पर लगाया अनदेखी का आरोप

जम्मू के दर्जनों थिएटर समूहों से जुड़े इन कलाकारों ने अपने कार्यालयों में ही सोशल डिस्टेंसिंग जैसे प्रोटोकॉल्स का पालन करते हुए प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे इन कलाकारों ने सरकार पर उनकी अनदेखी करने का भी आरोप लगाया.