J&K: श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की अनोखी पहल, क्वॉरंटीन में रह रहे मुसलमानों को दे रहा है सहरी-इफ्तारी

पवित्र रमजान के महीने में कटरा के एक क्वॉरंटीन सेंटर में ठहराए गए मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने सहरी और इफ्तारी का विशेष प्रबंध किया है. श्राइन बोर्ड ने इस क्वॉरंटीन सेंटर में मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए अब ईद पर भी विशेष पकवान बनाने की बात कर रहा है.

कटरा प्रशासन के कहने पर श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने बस स्टैंड के पास बने आशीर्वाद भवन को क्वॉरंटीन केंद्र बना कर वहां करीब 600 लोगों के ठहरने की व्यवस्था की है. इस क्वारंटाइन केंद्र में रियासी ज़िले के लोगों को ठहराया गया है जिनमें से कुछ मुस्लिम हैं. श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने कहा कि इस क्वॉरंटीन सेंटर में ठहराए गए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पवित्र रमज़ान के महीने में सहरी और इफ्तारी के हिसाब से उन्हें खाना दिए जाने की बात रखी, जिसपर अमल करते हुए बोर्ड ने उचित व्यवस्था की.

बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार के मुताबिक बोर्ड न केवल समय पर इन मुस्लिम समुदाय के लोगों को सहरी और इफ्तारी के लिए खाना मुहैया करवा रहा है बल्कि इन लोगों को यह खाना सही समय पर बांटा जाता है. बोर्ड के सीईओ के मुताबिक मुस्लिम समुदाय की आस्थाओं का ध्यान रखते हुए बोर्ड ने अपनी रसोई और खाने के मेनू में फेरबदल किया है. उनके मुताबिक इन रसोइयों में खाना बनाने वालों को समय पर इन लोगों को खाना बना कर देने की हिदायत दी गयी है. इसके साथ ही बोर्ड सोशल डिस्टेनसिंग जैसे प्रोटोकॉल्स का ध्यान रख समय पर मुस्लिम समुदाय के लोगों को सहरी और इफ्तारी दे रहा है.