जम्मू-कश्मीर: लॉकडाउन के बीच हुई अनोखी शादी, चार बारातियों के साथ दुल्हन लेने पहुंचा दुल्हा

जम्मू के साम्बा जिले के दूर दराज गांव में शुक्रवार को एक अनोखी शादी रचाई गई. प्रशासन से शादी करने की इजाजत मिलने के बाद दूल्हा चार बारातियों के संग दुल्हन को ब्याहने पहुंचा. लॉकडाउन के दौरान यह अनोखी शादी जम्मू के साम्बा जिले से दूर गांव बर्दन में रचाई गई.

चश्मदीदों के माने तो इस शादी में दूल्हा चार लोगों की बारात लेकर पहुंचा था. दरअसल, दुल्हन के पिता बलीराम पेशे से मजदूर हैं और वो मजदूरी कर अपना और अपने परिवार का पेट पालते हैं. बलीराम के परिवार में दो बेटे और दो बेटियां हैं. घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण वो यह शादी स्थगित नहीं कर पाते. इन्हीं परिस्थितयों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने उन्हें सशर्त शादी करवाने की अनुमति दे दी.

कोरोना वायरस के चलते शादी में अधिक लोगों को जमा ना करने की शर्त थी. इसी लिए दूल्हा चार लोगों की बरात लेकर पहुंचा. यह बारात दो कारों में दुल्हन के घर पहुंची. जिनमें दूल्हा, दूल्हे के पिता, मामा और दो कारों को चलाने वाले उसके दो दोस्त शामिल थे. इस बारात के सभी लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा.

बारात के लिए घर के अंदर ही स्टेज बनाया गया था. जहां वर वधु ने एक दूसरे को वर माला पहनाई. इसके बाद घर में ही लगायी गयी कुर्सियों पर बैठ कर शादी रचाई गयी, जिसके बाद शनिवार तड़के दुल्हन को घर से विदा किया गया.