J&K:आज से बदलेगा मौसम, भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर और लद्दाख में रविवार से मौसम एक बार फिर करवट बदलेगा और पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी और कई मैदानी इलाकों में बारिश होगी।
मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने कश्मीर में रविवार को भारी बारिश और बर्फबारी होने की चेतावनी जारी की है। जम्मू के कुछ इलाकों में भी बारिश के आसार हैं।

लेह, पहलगाम और गुलमर्ग में शरीर को जमा देने वाली ठंड से जन जीवन अस्त व्यस्त है। लेह में माइनस 18.2, गुलमर्ग में माइनस 12.6 और पहलगाम में माइनस 11.5 डिग्री तक तापमान लुढ़क चुका है। जरूरी काम पड़ने पर ही लोग घर से बाहर निकल रहे हैं।

वहीं, जम्मू में पिछले दो दिन से साफ रहे मौसम के बाद शनिवार को एक बार फिर आसमान में बादल आ गए और कड़ाके की ठंड का सामना लोगों को करना पड़ा।

जम्मू में दिन का तापमान शुक्रवार के मुकाबले दो डिग्री लुढ़क कर 16.0 रहा। जबकि न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ है। श्री माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में दिन का अधिकतम तापमान 13.8 और न्यूनतम तापमान 4.0 रहा। भद्रवाह में अधिकतम तापमान 8.7 और न्यूनतम तापमान माइनस 4.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है।

कश्मीर में हर जिले में न्यूनतम तापमान माइनस से कई डिग्री कम रिकार्ड हुआ है। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस 2.1, काजीगुंड में माइनस 7.6 और कुकरनाग में माइनस 7.7 रिकार्ड किया गया।