J&K:शार्ट सर्किट से लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

क्षेत्र के गांव रेहाल में एक मकान में मंगलवार की सुबह छह बजे के करीब बिजली के शार्ट सर्किट से आग लग गई, जिससे घर का लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। राकेश कुमार पुत्र नानक चंद के घर के ऊपरी माले में लगी आग की लपटें देख आसपास के लोग घटना स्थल पर पहुंचे और उसपर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए।

आग दूसरी मंजिल पर लगी थी और उसने विकराल रूप धारण कर लिया था, इसलिए आग पर काबू पाने में मुश्किल हो रही थी। लोगों ने फायर ब्रिगेड को बुलाया। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। घर का पूरा सामान आग की भेंट चढ़ चुका था। घर का फर्नीचर, अलमारी, सोफा सेट, वाशिंग मशीन, एलईडी, इनवर्टर, बिस्तर, खाने-पीने के सामान सहित घर का पूरा सामान जलकर राख हो गया।

राकेश कुमार ने बताया कि मंगलवार की सुबह छह बजे के करीब इनवर्टर की बैटरी फटने से धमाका हुआ, जिससे घर में आग लग गई। जब तक हमें आग का पता चलता या पड़ोसी हमारे घर पहुंचते, तब तक आग काफी फैल चुकी थी, जिससे घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही बिश्नाह पुलिस मौके पर पहुंची। पीड़ित परिवार से आग लगने का कारण पूछा। आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया है, इसलिए इसकी रेवेन्यू विभाग के लोगों ने भी जांच शुरू की। स्थानीय लोगों ने पीड़ित परिवार को आग से हुए नुकसान का मुआवजा देने की मांग की है।