कोरोना वायरस से जम्मू-कश्मीर में दूसरी मौत, 62 वर्षीय बुजुर्ग लिवर की बीमारी से था ग्रसित

जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के कारण मौत का दूसरा मामला सामने आया है। रविवार सुबह कश्मीर के एक अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज की मौत हो गई। बताया गया कि 62 वर्षीय मृतक उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के तंगमार्ग इलाके का रहने वाला था।
एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि मरीज की मृत्यु रविवार सुबह करीब 4:00 बजे हुई। मृतक पहले से ही लिवर की बीमारी से ग्रसित था और शनिवार को ही उसके संक्रमित होने का पता चला था। चिकित्सक ने बताया कि शनिवार को उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था।

प्रशासन लगातार लोगों से सतर्कता बरतने और घरों में रहने की अपील कर रहा है। लोगों से लगातार अपील की जा रही है कि वे सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करें। अति महत्वपूर्ण कार्य होने पर ही घर से निकलें। प्रशासन कोरोना वायरस से निपटने में मुस्तैदी से जुटा हुआ है।

इससे पहले गुरुवार को श्रीनगर के एक अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित 65 वर्षीय मरीज की मौत हो गई थी। वह तनाव और ओबेसिटी जैसी अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त था। बुजुर्ग की ट्रैवल हिस्ट्री अंडमान निकोबार की थी और हाल ही में वह दिल्ली से लौटा था।

मौत का पहला मामला सामने आने के बाद से राज्य में प्रशासन और भी सख्त हो गया है। श्रीनगर में कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सभी धर्मों के पूजा स्थलों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। श्रीनगर जिलाधिकारी ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि सभी धार्मिक स्थलों को बंद किया जाए।