दो लाख का इनामी जैश आतंकी अब्दुल मजीद बाबा ट्रांजिट रिमांड पर लाया गया दिल्ली

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से 11 मई को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी अब्दुल मजीद बाबा को गिरफ्तार किया गया था। अब उसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया गया है। बता दें कि मजीद पर 2 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। अब्दुल मजीद की गिरफ्तारी को एक बड़ी सफलता माना जा रहा है। अब्दुल मजीद बाबा कश्मीर के सोपोर इलाके के रहने वाला है। इसे फैयाज अहमद लोन का साथी बताया जाता है।

गौरतलब है कि स्पेशल सेल साउथ वेस्टर्न रेंज की टीम इनपुट्स के आधार पर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी अब्दुल मजीद बाबा की तलाश कर रही थीं। इसकी गिरफ्तारी पर 2 लाख रुपये का इनाम रखा गया था। यह आतंकी एफआईआर नंबर 07/07 में वॉन्टेड था। दिल्ली हाई कोर्ट ने इसके खिलाफ गैर जमानती वॉरंट भी जारी किया था।

कौन है फैयाज अहमद लोन?
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा जैश (JeM) के मोस्ट वांटेड आतंकी फैयाज लोन को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक बनिहाल सुरंग के पास सीआरपीएफ काफिले को निशाना बनाकर किए गए कार बम विस्फोट को इसने ही अंजाम दिया था। दिल्ली पुलिस ने आतंकी फैयाज के सिर पर 2 लाख रुपये का इनाम रखा था। यही नहीं इस कुख्यात आतंकी के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी हो चुका था। लोन 2015 से ही गिरफ्तारी से बच रहा था।