जम्‍मू-कश्‍मीर: बडगाम में लश्‍कर के टॉप आतंकवादी के चार सहयोगी अरेस्‍ट

सुरक्षा बलों ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में घेरेबंदी और तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के एक टॉप आतंकवादी के चार सहयोग‍ियों और ओवर-ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को गिरफ्तार किया। राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस सहित सुरक्षा बलों ने जिले में मगाम इलाके के बुडरान गांव में घेरेबंदी और तलाशी अभियान के दौरान लश्कर के इस मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया।

यह ऑपरेशन खास सूचना के आधार पर लॉन्च किया गया था। पुलिस ने कहा, ‘हमने एक शीर्ष आतंकवादी सहयोगी को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान मुजफ्फर अहमद डार के रूप में हुई है। इसके अलावा तीन ओजीडब्ल्यू मुदासिर लोन, यूनिस वाजा और नजीर शेख को गिरफ्तार किया गर्या है।’ ये सभी बुडरान के रहनेवाले हैं वहीं नजीर अहमद शेख पोश्कर खाग का निवासी है।

कुछ महीनों से सक्रिय थे ये लोग
पुलिस ने उनके पास से एक पिस्तौल, ग्रेनेड और आपत्तिजनक सामग्री बरामद की। पुलिस ने कहा कि यह समूह कुछ महीनों से इस इलाके में सक्रिय था और आतंकवादियों को परिवहन सहायता मुहैया कराता था। इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच जारी है।

हाल ही में जम्मू-कश्‍मीर के पुलिस महानिदेशक ने खुलासा किया था कि करीब 240 आतंकवादी जम्‍मू-कश्‍मीर में सक्रिय हैं। हालांकि इनकी संख्‍या में पहले से काफी कमी आई है।