लकी ड्रॉ जीतने का झांसा देकर की 23 लाख रुपये की ठगी, केस दर्ज

जम्मू-कश्मीर पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को 10 लोगों के खिलाफ एक व्यक्ति से 23 लाख रुपये की धोखाधड़ी के लिए प्राथमिकी दर्ज की। इस धोखाधड़ी से पहले व्यक्ति को सूचित किया गया कि उसने लकी ड्रॉ में एक एसयूवी और 12 लाख से ज्यादा रुपये नकद जीता है। इन लोगों ने खुद को ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी नापतौल का एजेंट बताया था।

अपराध शाखा ने एक बयान में कहा कि एक व्यक्ति की लिखित शिकायत पर प्राथमिक जांच शुरू की गई। व्यक्ति ने कहा कि उसे एसएमएस के जरिए सूचित किया गया कि उसने 12,8000 रुपये का लकी प्राइज जीता है और टाटा सफारी वाहन वाइड कूपन कोड नंबर 101 है। यह कॉल कथित तौर पर नापतौल ऑनलाइन शॉपिंग प्राइवेट लिमिटेड के नंबर 919523848205 से आई। इसमें कहा गया है कि शिकायतकर्ता को विभिन्न शुल्कों/ड्यूटी की आड़ में विभिन्न बैंक खातों में अलग-अलग राशि जमा करने के लिए प्रेरित किया गया था।

उन्होंने कॉल करने वालों द्वारा उपलब्ध कराए पंजाब नैशनल बैंक के कुछ खातों में कुल 23,05,588 रुपये जमा करा दिए। अपराध शाखा ने कहा कि जांच में पता चला है कि संदिग्ध नापतौल ऑनलाइन शॉपिंग प्राइवेट लिमिटेड के कर्मचारी नहीं थे और न तो कंपनी ने लकी ड्रॉ कूपन जारी किया है।