बडगाम में सुरक्षा बलों का तलाश अभियान शुरू

 जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों ने गुरुवार सुबह एक बार फिर घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया जहां बुधवार शाम आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बुधवार शाम को बडगाम जिले में चंदूरा इलाके के जैनपोरा डोनवार में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने पर राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने संयुक्त अभियान चलाया।
उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल जब इलाके को सील कर उस मकान की ओर बढ़े जहां आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना थी, वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। सुरक्षा बलों ने सर्च लाइट का इस्तेमाल किया और बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया। अभियान देर रात बंद कर दिया गया था।सुरक्षा बलों ने आज सुबह फिर से क्षेत्र और आस-पास के इलाकों को सील कर दिया। सभी निकास द्वारों को सील कर दिया गया था और घर-घर की तलाशी ली गयर। उन्होंने बताया कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था।
इस बीच, शोपियां के पिंजूरा में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने पर बुधवार शाम शुरू हुआ तलाश अभियान भी देर रात समाप्त हो गया।
सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों के साथ सामना नहीं हुआ जिसके बाद अभियान बंद कर दिया गया।
उधर बारामूला जिले के सोपोर में बुधवार शाम आतंकवादी हमले में एक जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) और एक नागरिक की मौत हो गयी।