अनंतनाग में दो आतंकी गुट आपस में भिड़े, हिजबुल मुजाहिद्दीन और ISJK में फायरिंग

अनंतनाग में दो आतंकी गुटों में फायरिंग का मामला सामने आया है. दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बीजाबेहारा क्षेत्र के सिरहामा गांव में फायरिंग की आवाज सुनाई दी. पुलिस सूत्रों का कहना है कि आतंकी गुटों में हुई फायरिंग में एक आतंकी भी मारा गया है. यह आपसी मुठभेड़ हिजबुल मुजाहिद्दीन और ISJk टेरर ग्रुप के बीच हुई है जिसमें ISJK का एक आतंकी मारा गया है.

यह पहला मौका है जब दो आतंकी गुटों के बीच फायरिंग हुई है. कुछ दिन पहले एजीएच ने एक ऑडियो क्लिप जारी की थी जिसमें जाकिर मूसा और अबू दुजाना के बीच बातचीत हो रही है जिसमें दोनों पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई पर स्थानीय कश्मीरी लड़कों को भारत के खिलाफ युद्द के लिए इस्तेमाल करने का आरोप लगा रहे हैं. एजीएच का गठन जाकिर मूसा ने किया था.

 

त्राल में सुरक्षाबलो नें एक आतंकवादी को मार गिराया
जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल जंगल में बुधवार को सुरक्षा बलों ने अंसार गजवातुल हिंद (एजीएच) के एक आतंकवादी को मुठभेड़ में मार गिराया. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने त्राल के बरानपत्री वन्य क्षेत्र की घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया. उन्होंने कहा कि इस दौरान छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी.

अधिकारी ने बताया, “मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर हो गया. वहीं सुरक्षाबलों में से कोई हताहत नहीं हुआ.” पुलिस के रिकॉर्ड के अनुसार मारा गया आतंकवादी पहले लश्कर-ए-तैयबा का हिस्सा था और उसके बाद वह एजीएच में शामिल हो गया. एजीएच का गठन जाकिर मूसा ने किया था. उन्होंने बताया, “पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार शाबिर सुरक्षा प्रतिष्ठानों और नागरिकों पर हमले करने के कई आतंकी अपराधों में वांछित था. वह क्षेत्र में आतंकवादी हमलों का षड्यंत्र रचने और उसे अंजाम देने वाले समूह का हिस्सा था.”