CoronaVirus: जम्मू-कश्मीर में संक्रमितों की संख्या 67, लद्दाख में आया एक और मामला

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को कोरोना के और 12 नए मामले मिले। इनमें पहले से संक्रमित जीएमसी, जम्मू के एक डॉक्टर के परिवार के तीन सदस्य, कश्मीर के सात और उधमपुर के दो मरीज शामिल हैं। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 67 पहुंच गई है। इनमें दो मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि दो स्वस्थ हो चुके हैं।
इस बीच श्रीनगर में माता-पिता के साथ आठ महीने के अनंतनाग निवासी बच्चे समेत 221 लोगों को क्वारंटीन के बाद बसों से घर भेज दिया गया। मंगलवार को 78 लोगों को घर भेजा गया था। वहीं लद्दाख में करीब दो सप्ताह बाद गुरुवार को कोरोना से संक्रमित एक और मामला सामने आया है। इसी के साथ केंद्र शासित प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 14 हो गई है।

उधर, सरकारी प्रवक्ता रोहित कंसल ने बताया कि कश्मीर में जो सात नए मामले सामने आए हैं, ये सभी पहले पहले पॉजिटिव पाए गए लोगों के संपर्क में रह चुके हैं। जम्मू-कश्मीर में लगातार कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। लोगो से अनुरोध है कि वे इसमें अपना सहयोग दें।

मंगलवार को कश्मीर में छह नए संक्रमित पाए गए थे। इनमें दो की मौत और दो मरीज अभी तक ठीक हुए हैं। इससे पहले रविवार को जहां पांच नए संक्रमित मरीजों की पहचान हुई थी, वहीं सोमवार को इसमें अचानक बढ़ोतरी हो गई और 11 नए पॉजिटिव मामले आए। इनमें जम्मू संभाग में तीन और कश्मीर संभाग से आठ नए मामले थे। जीएमसी, जम्मू का एक डॉक्टर भी कोरोना की चपेट में आ गया है। उसे जीएमसी के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

इसके अलावा एक अन्य पॉजिटिव मामला शहर के बाहरी क्षेत्र जानीपुर और एक उधमपुर की महिला है। कश्मीर संभाग में हालात गंभीर हैं। पाए गए सभी संक्रमित पहले पॉजिटिव पाए गए लोगों के संपर्क में रह चुके बताए जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में अब तक 50 मामले आ चुके हैं। उधमपुर जिले में संक्रमित मिले तीन लोगों में एक व्यक्ति की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इसी के साथ जिला उधमपुर में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या चार हो गई है।