Coronavirus: कश्मीर में आदेश के बावजूद खुला रखा था स्कूल, सरकार ने किया सील

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जहां जम्मू कश्मीर सरकार ने सूबे में यूनिवर्सिटी तक के शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश जारी किया है. वहीं कुछ स्कूल अभी भी इस वायरस को अनदेखा कर बच्चों की जान खतरे में डाल रहे हैं.

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में प्रशासन ने सरकारी आदेश की अनदेखी करने पर एक निजी स्कूल को सील कर दिया है. स्कूल ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन के उस आदेश को नजरअंदाज करते हुए आज भी स्कूल को खुला रखा जिसमें 31 मार्च तक सभी इंस्टीट्यूशंस को बंद करने को कहा गया था.

शिकायत मिलने पर कुलगाम के चीफ एजुकेशन ऑफिसर ने आज जीनियस पब्लिक स्कूल नाम के स्कूल पर छापा मारा. स्कूल को खुला पाया गया. जिस के तुरंत बाद स्कूल पर ताला लगाकर बच्चों को घर भेज दिया गया. इसके साथ ही सरकार कि तरफ से जारी निर्देशों के अनुसार स्कूल पर कार्रवाई के लिए सारे रिकॉर्ड भी सील कर दिए गए.

बता दें कि जम्मू कश्मीर सरकार ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बुधवार को सूबे के स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया था. आदेश के मुताबिक सरकारी और प्राइवेट इंस्टीट्यूट्स को आदेश का पालन करने को कहा गया था. अनदेखी करने वालो पर कड़ी करवाई का भी प्रावधान रखा गया है.

हालांकि जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस का अभी तक सिर्फ एक पॉजिटिव मामला सामने आया है. लेकिन करीब 70 लोग अभी भी संदिग्ध माने जा रहे हैं. आने वाले दिनों में दो से तीन हजार संदिग्ध लोगों के विदेशों से लोटने की संभावना के बीच कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता है. इसीलिए स्कूल कॉलेज बंद करने के साथ-साथ सभी सरकारी कार्यक्रमों पर भी 15 अप्रैल तक रोक लगा दी है.