J&K: पुलवामा में मुठभेड़ खत्म, 2 आतंकी ढेर, दो AK-47 और 2 पिस्टल बरामद

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में 2 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. पुलवामा में त्राल के सैमोह इलाके में सुरक्षाबलों की आतंकियों से चल रही मुठभेड़ खत्म हो गई है. इलाके में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिलने के बाद अवंतीपोरा पुलिस, 42 राष्ट्रीय रायफल और सीआरपीएफ ने सोमवार देर रात ऑपरेशन शुरू किया था. सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम आतंकियों का एनकाउंटर किया.

पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘एनकाउंटर में दोनों आतंकी मारे गए हैं. आतंकवादियों के पास से दो AK-47, दो पिस्टल, कई हैंड ग्रेनेड और अन्य चीजें बरामद हुई हैं. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को कोई नुकसान नहीं हुआ है. हालांकि अभी तक मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है लेकिन ये दोनों लोकल ही हैं.’

उन्होंने आगे कहा कि सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम जब उस इलाके तक पहुंची जहां आतंकी छिपे हुए थे, तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों का एनकाउंटर शुरू किया. हालांकि पहले आतंकियों को सरेंडर करने का मौका भी दिया गया था.

ये भी पढ़ें- CBI में पहली बार कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले, दो अधिकारी पॉजिटिव निकले

बता दें कि त्राल में इस साल 10-12 मुठभेड़ देखी गई हैं. कोरोना काल में भी सुरक्षाबलों के द्वारा आतंकियों के खिलाफ अभियान को रोका नहीं किया गया है. इस साल करीब 75 आतंकी मारे जा चुके हैं. सुरक्षाबल पहले आतंकी को समर्पण करने का मौका देते हैं लेकिन अगर फिर भी वो नहीं मानता तो उसका एनकाउंटर किया जाता है.