जम्मू कश्मीर के सोपोर में सेना का एनकाउंटर जारी, घर में छुपे हैं आतंकी

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. सेना ने सोपोर के वारपोरा पेनी एरिया में एनकाउंटर शुरू किया है. सेना को मिली जानकारी के मुताबिक वहां एक घर में 2 आतंकवादी छुपे हुए हैं. सेना लगातार आतंकियों के ठिकानों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

आतंकियों की ओर से सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर लगातार फायरिंग की जा रही है. वहीं सेना भी जवाबी कार्रवाई कर रही है.

बता दें इससे पहले सोमवार देर रात जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. सेना ने जांच में पाया कि दोनों ही आतंकी स्थानीय स्तर पर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देते थे.

मारे गए आतंकियों की पहचान कुलगाम निवासी शायर अहम भट और शोपियां निवासी शाकिर अहमद वगाय के रूप में हुई. दोनों ही आतंकी अंसार गजवा तुल हिंद के हैं और लंबे समय से सुरक्षाबलों की इनकी तलाश थी.

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में ही सोमवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था. अनंतनाग जिले के नौगाम शाहबाद में सुरक्षाबलों ने 2 से 3 आतंकियों को घेर लिया था.

जम्मू और कश्मीर में सेना और सुरक्षाबल एक्शन मोड में हैं. 6 जून तक सुरक्षाबलों ने 100 से ज्यादा आतंकियों को ढेर किया है. पुलवामा हमले के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकवादी घटनाओं पर काबू पाने के लिए लगातार सख्ती बरत रहे हैं.