जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती आज हो सकती हैं रिहा, कल आजाद हुए थे उमर

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती आज रिहा हो सकती हैं। महबूबा मुफ्ती  को चार अगस्त को नजरबंद किया गया था, बाद में पीएसए के तहत निरुद्ध कर दिया गया था। आपको बता दें कि मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला को रिहा किया गया था। 236 दिनों की हिरासत से रिहा हुए उमर ने एक ट्वीट किया है.,जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ट्वीट करते हुए अपनी एक तस्वीर साझा की है।उन्होंने लिखा कि जब आप 236 दिन लॉकडाउन में रहते हैं और फिर जिस दिन रिहा होते हैं आपको मालूम चलता है कि सरकार ने 21 दिन का लॉकडाउन कर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि इस गंभीर और डरावने समय में अगर आप थोड़ा मजाक कर लेते हैं तो इससे कोई हानि नहीं है।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू को पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्होंने महबूबा मुफ्ती सहित जेलों में बंद नेताओं व अन्य लोगों की रिहाई की मांग की थी।

इल्तिजा ने कहा कि दुनियाभर में कोरोना वायरस फैला हुआ है। साथ ही इससे निजात पाने के लिए कोई टीका या दवाई भी अभी तक नहीं बनी है। इन सभी पहलुओं को देखते हुए मेरी मां व जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा सहित अन्य लोगों को रिहा किया जाए। इस दौरान उन्होंने पूर्व में केंद्र शासित प्रदेश में सामने आए कोरोना वायरस के मामलों का उल्लेख भी किया था।