नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता ने लगाए पाक के समर्थन में नारे, BJP बोली- रद्द हो उम्मीदवारी

बीजेपी ने चुनाव आयोग से कहा कि वह जम्मू-कश्मीर विधानसभा के पूर्व स्पीकर और बारामुला लोकसभा सीट से नेशनल कांफ्रेंस के उम्मीदवार मोहम्मद अकबर लोन को चुनाव लड़ने से रोके, क्योंकि उन्होंने अपनी एक चुनावी रैली में कथित तौर पर ‘‘पाकिस्तान समर्थक नारे’’ लगाए. बीजेपी की प्रदेश इकाई ने लोन की उम्मीदवारी रद्द करने और उन पर देशद्रोह के आरोप में आपराधिक केस दर्ज करने की मांग की.

पार्टी ने लोन की ‘‘देश विरोधी गतिविधि’’ के लिए नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला से भी माफी मांगने को कहा. लोन ने शनिवार को कुपवाड़ा जिले में एक रैली में कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए थे और पाकिस्तान को ‘‘दूसरी तरफ अपना मुस्लिम देश’’ करार दिया था. उन्होंने कथित तौर पर यह धमकी भी दी थी कि पाकिस्तान को गाली देने वालों को वह भी गाली देंगे.

बीजेपी महासचिव और जम्मू-पुंछ लोकसभा सीट के प्रभारी युद्धवीर सेठी ने कहा, ‘‘चुनावी रैली के दौरान ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने के लिए हम बारामुला से एनसी के उम्मीदवार मोहम्मद अकबर लोन की निंदा करते हैं. हम चुनाव आयोग से अपील करते हैं कि वह लोन की उम्मीदवारी रद्द करे और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू करे.’’

कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस का है गठबंधन
मालूम हो कि जम्मू कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) के लिए अपने गठबंधन का ऐलान किया. वे क्रमश: दो और एक सीट पर लड़ेंगे जबकि तीन सीटों पर ‘दोस्ताना मुकाबला’ करेंगे.