PDP नेता महबूबा का विवादित बयान, ‘370 हटा तो जम्मू-कश्मीर से खत्म होगा भारत का रिश्ता’

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को अनुच्छेद 370 को लेकर एक विवादित बयान दिया है। महबूबा मुफ्ती ने अनुच्छेद 370 के प्रावधान को खत्म करने को लेकर केंद्र पर निशाना साधा है। महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि अगर केंद्र सरकार संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करती है तो जम्मू-कश्मीर और भारत के बीच का रिश्ता भी खत्म हो जाएगा।

महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को श्रीनगर के एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा,’जम्मू-कश्मीर के लिए अनुच्छेद 370 एक पुल की तरह है और अगर आप उसी पुल को तोड़ेंगे तो फिर जो महबूबा मुफ्ती जम्मू-कश्मीर और हिंदुस्तान के संविधान की कसम खाती है और आवाज उठाती है तो फिर वह आवाज कैसे उठाएगी। फिर तो आपको दोबारा जम्मू-कश्मीर और हिंदुस्तान का रिश्ता बनाना होगा और इसकी नई शर्त होगी। क्या आप इसके लिए तैयार हैं, क्या आप एक मुस्लिम बहुसंख्यक प्रदेश के साथ फिर से मिलना चाहेंगे?’

महबूबा ने अपने भाषण में आगे कहा, ‘हम आपके साथ जिन शर्तों पर आए थे अगर वो शर्त खत्म होंगी तो हमें दोबारा सोचना होगा कि हम क्या आपके साथ बिना शर्तों के रहना चाहेंगे। अरुण जेटली साहब को यह सोचना चाहिए, क्योंकि अगर 370 को खत्म करोगे तो जम्मू-कश्मीर के साथ आपका रिश्ता खत्म हो जाएगा।