कश्मीर: श्रीनगर समेत अधिकतर हिस्सों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के हाथों सात लोगों के मारे जाने की घटना के बाद राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर सहित कश्मीर के अधिकतर हिस्सों में शनिवार को मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद रही. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

बेकाबू भीड़ पर सुरक्षा बलों की कथित गोलीबारी में इन नागरिकों की मौत हुई. भीड़ श्रीनू गांव में मुठभेड़ स्थल पर हंगामे की कोशिश कर रही थी. इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और सेना का एक जवान शहीद हुआ.

अधिकारियों ने बताया कि घाटी के अधिकतर हिस्सों में एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के चार जिलों, श्रीनगर, बांदीपोरा और बारामूला के सोपोर और कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध है.

उन्होंने बताया कि बडगाम और गंदेरबल जिलों में इंटरनेट सेवा बाधित कर दी गई है. अधिकारियों ने बताया कि बारामूला और कुपवाड़ा जिलों के बाकी के हिस्सों में मोबाइल इंटरनेट सेवा सामान्य है.

पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ 25 मिनट तक चली, जिसमें तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया. इनमें सेना से भागा हुआ जहूर अमद ठाकेर भी शामिल है.

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों के लिये यह बेहद मुश्किल भरा समय था क्योंकि लोगों ने सेना के वाहन पर चढ़ना शुरू कर दिया. उन्होंने बताया कि शुरू में चेतावनी के तौर पर गोली चलायी गयी लेकिन भीड़ पर कोई असर होता नहीं देख उन्हें नागरिकों पर गोली चलानी पड़ी. गोलीबारी में कई नागरिक घायल हो गए. बताया जाता है कि एक घायल युवक की हालत नाजुक है.