कश्मीर दौरे पर मुख्तार अब्बास नकवी, लाल चौक में लोगों से मिलकर बोले- सब सकारात्मक है

केंद्र सरकार के मंत्रियों के जम्मू-कश्मीर दौरे के बीच केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बुधवार को श्रीनगर पहुंचे। कश्मीर के दौरे पर लोगों से मिलने पहुंचे नकवी ने घाटी के प्रसिद्ध लाल चौक का दौरा किया। इस दौरान नकवी ने स्थानीय दुकानदारों और नागरिकों से मुलाकात भी की।
कश्मीर के दौरे पर पहुंचे नकवी सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच लाल चौक पहुंचे और स्थानीय बाजारों का दौरा किया। इस दौरान मंत्री ने दुकानदारों से बातचीत भी की। अपने दौरे पर मीडिया से बात करते हुए नकवी ने कहा कि कश्मीर घाटी में हालात पूरी तरह से सामान्य हैं और केंद्र ने प्रदेश के विकास के लिए व्यापक स्तर पर योजनाएं बनाई हैं। जल्द ही प्रदेश में बड़ा बदलाव नजर आएगा।

घाटी में सकारात्मक माहौल: नकवी
नकवी ने कहा कि घाटी में सकारात्मक माहौल बना हुआ है और हम सभी लगातार यहां के लोगों से बात कर रहे हैं। हम यहां पर विकास और परिवर्तन का एक सुखद माहौल तैयार करना चाहते हैं। बता दें कि नकवी का दौरान उस वक्त हो रहा है जबकि 5 महीने पहले केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 का अंत किया है। केंद्र ने 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 के अंत का प्रस्ताव संसद में पेश किया था और इसे मंजूरी मिलने के बाद इस अनुच्छेद के अधिकतर प्रावधान खत्म कर दिए गए थे।