हरि निवास से शिफ्ट होंगे उमर अब्दुल्ला, घर के पास ही रहेंगे नजरबंद, इस वजह से बदली जा रही जगह

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को प्रदेश में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों के निरस्त किये जाने के बाद एहतियातन हिरासत में लिए जाने के 163 दिन बाद उनके आधिकारिक आवास के पास स्थित एक घर में स्थानांतरित किया जाएगा।
अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि उमर को वर्तमान में हरि निवास में रखा गया है, आज यानी कि गुरुवार को उन्हें स्थानांतरित किए जाने की संभावना है क्योंकि जम्मू कश्मीर प्रशासन की योजना घाटी का दौरा करने आ रहे केंद्र सरकार के मंत्रिस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के लिए हरि निवास का उपयोग करने की है। अधिकारियों ने बताया कि उमर को जिस घर में स्थानांतरित किया जाएगाए वह उनके सरकारी आवास के नजदीक है।

इस प्रतिनिधि मंडल में रेल मंत्री पीयूष गोयल, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी सहित कई मंत्री शामिल हैं। यह टीम पांच अगस्त के बाद यहां शुरू हुई विकास की गतिविधियों के बारे में जानकारी लेंगे और लोगों को बताएंगे।

उमर के पिता फारूक अब्दुल्ला और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के साथ उमर सैकड़ों राजनीतिक, सामाजिक कायकर्ता 5 अगस्त से हिरासत में हैं। इनमें फारूक एकमात्र राजनीतज्ञ हैं जो 17 सितंबर से पीएसए में बंद हैं।