पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, एक नागरिक की मौत 5 घायल

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन कर दिया है. इस बार कुपवाड़ा के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया गया है. जानकारी के मुताबिक इस हमले में एक नागरिक की मौत हो गई जबकि 5 अन्य घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है. बता दें, घाटी में पिछले कुछ दिनों में आम नागरिकों पर हमलों की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है. 

इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर के सोपोर में सोमवार को हुए एक आतंकी हमले में कम से कम 19 लोग घायल हो गए, जिनमें से छह की हालत गंभीर है. सूत्रों के अनुसार, ग्रेनेड हमले में घायल हुए सभी 19 लोग आम नागरिक हैं, जिनमें से छह की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें श्रीनगर के एक अस्पताल ले जाया गया.

सेना के एक सूत्र ने कहा, ‘अज्ञात आतंकवादियों ने सोपोर बस स्टैंड के पास इकबाल मार्केट में सोमवार शाम लगभग 4.20 बजे एक ग्रेनेड फेंका. गंभीर रूप से घायल छह लोगों को इलाज के लिए श्रीनगर ले जाया गया है. जांच जारी है.’ आपको बता दें कि यह हमला सोपोर में होटल प्लाजा के पास शाम को लगभग 4 बजकर 15 मिनट के आस पास हुआ. इस आतंकी हमले के बाद CRPF के जवान मौका ए वारदात पर पहुंचे और पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान शुरू कर दिया. जम्मू-कश्मीर में पिछले 48 घंटों में यह दूसरा ग्रेनेड हमला था. इसके पहले शनिवार को श्रीनगर के करननगर में ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ के चार जवान घायल हो गए थे. 

वहीं दूसरी तरफ खुफिया एजेंसियों (Intelligence Agencies) ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान (Pakistan) आधारित आतंकी समूह जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आगामी दिनों में सुरक्षाबलों (Security Forces) और सरकारी प्रतिष्ठानों (Government Offices) को निशाना बनाने तथा अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान आकृष्ट करने के लिए लंबे समय तक बंधक बनाने जैसी स्थिति पैदा करने की योजना बना रहे हैं. अधिकारियों ने खुफिया जानकारी के हवाले से कहा कि सूचना से यह भी संकेत मिला है कि जैश ए मोहम्मद (Jaish E Mohammed), लश्कर ए तैयबा (Lashkar E Taiba) और हिज्बुल मुजाहिदीन (Hizb Ul Muzahiddin) के आतंकवादी जोनाकर, रैनावाड़ी, सफाकदल और धर्मशाल जैसे सामान्य क्षेत्रों में भी सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की फिराक में हैं.