जम्मू-कश्मीर में बारिश और बर्फबारी जारी, ठंड से फिलहाल राहत नहीं

जम्मू-कश्मीर में मौसम ने एक बार फिर से करवट ले ली है. सूबे के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हुई है. वहीं मैदानी इलाकों में बारिश की वजह से तापमान में भारी गिरावट भी देखने को मिली है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के चलते कई सड़कें बंद कर दी गई हैं.

कश्मीर घाटी में गुलमर्ग, सोनमर्ग के साथ-साथ जवाहर टनल पर भी आज सुबह से ही भारी बर्फबारी हो रही है. गुलमर्ग में करीब छह इंच बर्फ रिकॉर्ड दर्ज की गई तो वहीं जवाहर टनल में भी जमकर बर्फबारी हुई. इस बर्फबारी के चलते श्रीनगर-सोनमर्ग, श्रीनगर-गुलमर्ग और कुपवाड़ा-बंदिपोर में कई सड़कें फिसलन को देखते हुए बंद कर दी गईं हैं.

वहीं चट्टाने और भूस्खलन की वजह से रामबन में तीसरे दिन भी यातायात ठप है. रामबन और रामसू में भूस्खलन होने से कई गाड़ियां इसकी चपेट में आ गईं. वहीं चट्टानों के खिसकने से अभी तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है.

मौसम विभग ने भी जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों के गुरेज, तंगधार, कुपवाड़ा और बारामुल्ला में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. जबकि लद्दाख के जोजिल्ला, द्रास और कारगिल में रेड अलर्ट जारी किया गया है. वहीं मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों तक कश्मीर घाटी और लद्दाख में बारिश और बर्फबारी जारी रहने का अनुमान लगया है. जिसके चलते फिलहाल आने वाले दो दिन तक लोगों को इस ठंड से राहत की कोई उम्मीद नहीं है.