जम्मू कश्मीर: बडगाम से सेना के जवान का नहीं हुआ अपहरण, रक्षा मंत्रालय ने कहा- वह सुरक्षित हैं

रक्षा मंत्रालय ने बडगाम जिले से आतंकियों द्वारा सेना के जवान का अपहरण होने की खबरों का खंडन किया है। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि वह सुरक्षित हैं इसलिए अटकलों से बचा जाना चाहिए।

इससे पहले शुक्रवार शाम को यह खबर मिली थी कि मध्य कश्मीर के बडगाम जिले से आतंकियों ने एक जवान का अपहरण कर लिया है। बताया गया था कि जवान 15 दिन की छुट्टी पर घर आया हुआ था। घटना के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान भी चलाया गया । यह भी कहा गया कि जवान उत्तराखंड के देहरादून में तैनात था। लेकिन, अब रक्षा मंत्रालय ने इन खबरों का खंडन किया है।

पहले यह खबर थी कि बडगाम जिले के चाडूरा इलाके के काजीपोरा गांव से रात में आतंकियों ने छुट्टी पर घर आए जैकलाई (जम्मू-कश्मीर लाइट इंफैंट्री) के जवान मोहम्मद यासीन का अपहरण कर लिया है। पुलिस ने बताया था कि आतंकी उसके घर पर पहुंचे और उसे उठा ले गए। कहा गया कि परिवार के लोगों ने विरोध किया, लेकिन आतंकी नहीं रुके।

इसके पहले भी आतंकियों ने कई जवानों का अपहरण करने के बाद हत्या कर दी थी। पिछले साल ईद पर घर जा रहे पुंछ निवासी जवान औरंगजेब का आतंकियों ने अपहरण किया था और बाद में उसकी हत्या कर दी थी।

वहीं एक अन्य घटनाक्रम में शुक्रवार रात में किश्तवाड़ के डिप्टी कमिश्नर के पीएसओ का एके 47 हथियार को अज्ञात लोगों ने लूट लिया। पुलिस द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है।