शाहिद अफरीदी की पाक को सलाह- कश्मीर की चिंता न करो, पहले अपना घर संभालो

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने जम्मू-कश्मीर को लेकर बयान दिया, जिस पर विवाद होने लगा है। अफरीदी ने इंग्लैंड की संसद कही जाने वाली हाउस ऑफ कॉमन्स में कहा कि पाक को कश्मीर की चिंता नहीं करनी चाहिए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाक के पूर्व ऑलराउंडर ने साथ ही कहा कि पाकिस्तान को पहले अपने चार प्रांत पर ध्यान देना चाहिए, जिसके चलते उसे कश्मीर की चिंता फिलहाल नहीं करनी चाहिए। बता दें कि अफरीदी अपनी संस्था शाहिद अफरीदी फाउंडेशन से जुड़े एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए वहां मौजूद थे।

बकौल अफरीदी, कश्मीर को आजाद मुल्क बनने देना चाहिए। वहां लोग मर रहे हैं, जो नहीं होना चाहिए। मानवता जीवित रहनी चाहिए। यह देखकर बहुत दुख होता है कि लोग बेवजह मारे जा रहे हैं।

याद हो कि पाकिस्तान के नए वजीर-ए-आजम इमरान खान ने जम्मू-कश्मीर मुद्दे को जल्द सुलझाने की बात कही थी। वैसे, अफरीदी पहले भी कई बार जम्मू-कश्मीर से जुड़े मुद्दे पर बयान दे चुके हैं।

पिछले वर्ष भारत में संपन्न वर्ल्ड टी-20 के दौरान पूर्व कप्तान ने कहा था कि कश्मीर के लोगों ने आकर हमारी हौसला अफजाई की। मैं तहे दिल से उनका शुक्रिया अदा करता हूं। अफरीदी के इस बयान पर बवाल हुआ था। यही नहीं, अफरीदी ने कश्मीर की आजादी के संबंध में कई ट्वीट भी किए हैं। अब उनके इस बयान का क्या असर होगा, यह देखने वाली बात रहेगी।