जम्मू-कश्मीर: बोर्ड एग्जाम से पहले शोपियां के स्कूल में आतंकियों ने लगाई आग

जम्मू-कश्मीर में तनाव पैदा करने की कोशिश में आतंकियों ने एक स्कूल की इमारत में आग लगा दी है। इस स्कूल में बोर्ड की परीक्षाएं होनी थीं। हमले के वक्त स्कूल में किसी छात्र की मौजूदगी की जानकारी नहीं है। फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है। गौरतलब है कि कुछ पहले हिज्बुल मुजाहिदीन ने घाटी में पोस्टर लगाकर छात्रों को बोर्ड एग्जाम न देने की धमकी दी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के शोपियां में शुक्रवार को आतंकियों ने एक स्कूल में आग लगा दी। जानकारी के मुताबिक यह हमला पेट्रोल बम से किया गया। फिलहाल घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। इस बारे में आधिकारिक जानकारी का इंतजार किया जा रहा है। इसी स्कूल में बोर्ड की परीक्षाएं होनी थीं। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकियों ने घाटी में पोस्टर लगाकर छात्रों को चेतावनी दी थी कि परीक्षा के लिए न बैठें।

पिछले महीने आतंकियों ने श्रीनगर के बाहर एचएमटी इलाके में कई स्कूलों के गेटों पर दूसरे ताले लगा दिए थे। बता दें कि करीब 40000 बच्चे 10वीं और 48000 बच्चे 12वीं क्लास का एग्जाम देने की तैयारी में हैं। घाटी में 10वीं के लिए 615 केंद्र और 12वीं के लिए 433 केंद्र तैयार किए गए हैं। दोनों कक्षाओं की परीक्षाएं नवंबर के अंत तक पूरी हो जाएंगी।