CoronaVirus: कश्मीर में अस्पताल से भागी संदिग्ध युवती, पकड़कर वापस लाई पुलिस, होगी कानूनी कार्रवाई

कश्मीर में बढ़ते कोरोना के मामलो के बीच लोगों की लापरवाही रुकने का नाम नहीं ले रही है. श्रीनगर के एक अस्पताल में भर्ती कोरोना की संदिग्ध मरीज़ के क्वारंटाइन वार्ड से लापता होने से हड़कंप मच गया. प्रशसन ने तुरन्त करवाई कर 6 घंटे के भीतर युवती को वापस अस्पताल पहुंचाया. अब युवती पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

सूत्रों के अनुसार श्रीनगर के चेस्ट डिजीज अस्पताल में एक 25 साल की युवती को कोरोना के संक्रमण के शक में भर्ती करवाया गया था. युवती कुछ दिन पहले ही डेनमार्क से वापस लौटी थी और तबियत खराब होने के बाद अस्पताल में एडमिट कराया गया था. विदेश यात्रा की पुष्टि के बाद अधिकारियों ने युवती को क्वारंटाइन करके अस्पताल के अलग वार्ड में रखा और उसके सेंपल जांच के लिए भेज दिया. जहां से वह आज लापता हो गयी हालांकि कुछ ही घंटों के अंदर पुलिस उसे खोज लाई.

SKIMS अस्पताल के पल्मोनरी मेडिसिन के HOD डॉ नवीद नजीर के अनुसार युवती को चेस्ट डिजीज अस्पताल से SKIMS नहीं भेजा गया था क्योंकि उसकी रिपोर्ट आनी अभी बाकी है. लेकिन जिस तरह से युवती अस्पताल से भागी उसने कई लोगों की जान को भी खतरे में डाला है. इसी को देखते हुए अब श्रीनगर जिल्ला प्रशसन ने महिला के खिलाफ उच्चित धाराओं में मामला दर्ज करने के भी आदेश दिए हैं.

कश्मीर में पिछले 48 घंटो में कोरोना के 7 नए मामले सामने आये हैं जिनमें से पांच ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपनी यात्राओं की जानकारी छुपाई थी. अब वो ना सिर्फ संक्रमण का शिकार हुए हैं बल्कि सैकड़ों लोगों में संक्रमण फैलाने के भी कसूरवार बन गए है.