जम्मू-कश्मीर से आतंकी संगठन अंसार गजवात-उल-हिंद का सफाया, DGP दिलबाग सिंह का बयान

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया है कि राज्य से आतंकी संगठन अंसार गजवात-उल-हिंद का सफाया कर दिया गया है। यह जानकारी उन्होंने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए उठाए गए कदमों का जिक्र करते हुए दी। इस दौरान उन्होंने राज्य की मौजूदा हालात पर विस्तृत जानकारी भी दी है।
उन्होंने कहा कि ‘त्राल में मंगलवार को हुए एनकाउंटर में अंसार गजवात-उल-हिंद के तीन स्थानीय आतंकियों को मार गिराया। इसी के साथ आतंकी संगठन अंसार गजवात-उल-हिंद का खात्मा कर दिया गया है।’ हालांकि, उन्होंने कहा कि पहले से मौजूद उसका कोई समर्थक अगर उभर आता है तो उसके बारे में कुछ कहना मुश्किल है लेकिन फिलहाल इसका खात्मा हो गया है।

बता दें कि सुरक्षाबलों ने पहले ही जाकिर मूसा को खत्म करके अंसार गजवात-उल-हिंद आतंकी संगठन की कमर तोड़ दी थी। जाकिर मूसा के बाद हमीद ललहारी इस संगठन को चला रहा था। हमीद ललहारी ही युवाओं को बरगलाकर अपने साथ जोड़ने का काम कर रहा था।

डीजीपी दिलबाग सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान की ओर से लगातार की जा रही नापाक हरकत के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा है कि ‘उग्रवाद पर नकेल कसे जाने से पाकिस्तान बौखला गया है और सीजफायर उल्लंघन की आड़ में घुसपैठिये भेजने की कोशिश कर रहा है।’