जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, दो आतंकियों को मार गिराया, हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. जानकारी के मुताबिक दो आतंकियों के मार गिराया गया है. वे भागने की कोशिश कर रहे थे. एक और आतंकी के छिपे होने की खबर हैं. सेना का सर्च ऑपरेशन अभी जारी है. अनंतनाग जिले में किए गए ऑपरेशन में कोई क्षति नहीं हुई. मारे गए दोनों आतंकवादी हिजबुल मुजाहिदीन के थे। गोला बारूद के साथ 2 पिस्तौल और 3 ग्रेनेड बरामद किए गए हैं. ऑपरेशन पूरा हो गया है.

देर रात इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था जो आतंकियों की तरफ से गोलीबारी के बाद ये मुठभेड़ में तब्दील हो गया. दो से तीन आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने घेर लिया था.

वहीं जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की सीमा से सटे लॉन्चिंग पैड्स में घुसपैठ के लिए तैयार खड़े आतंकियों को भारत मे भेजने के मकसद से पाकिस्तान सीमा पर लगातार युद्धविराम उल्लंघन कर रहा है. बुधवार देर रात जम्मू के राजौरी-मेंढर सेक्टर में हुई फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया. पाकिस्तान की ओर से LoC पर गोलीबारी बढ़ी है. सुरक्षाबलों का मानना है कि आतंकियों की घुसपैठ के लिए पाकिस्तान ये गोलीबारी कर रहा है.

बता दें कि जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में बृहस्पतिवार को थोड़ी देर चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने एक संदिग्ध आतंकवादी को पकड़ लिया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मध्य कश्मीर में बडगाम के पठानपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सटीक सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बृहस्पतिवार सुबह इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया.

उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान उस समय मुठभेड़ में बदल गया जब छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. सेना के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘तलाशी अभियान के दौरान एक संदिग्ध को पकड़ा गया. उनके कब्जे से एक चीनी पिस्तौल, एक हथगोला, छह एके मैगजीन और 147 गोलियां बरामद की गई हैं.’’