जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मार गिराए लश्कर के दो आतंकी, तलाशी अभियान जारी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकी ढेर कर दिए। सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में दो से तीन आतंकी छिपे हुए हैं। 3-आरआर, सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम ने आतंकियों की धर-पकड़ के लिए अभियान शुरू किया। इलाके की घेराबंदी होते देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। जवानों की ओर से आतंकियों से समर्पण करने की अपील की गई।बावजूद इसके आतंकियों की ओर से लगातार फायरिंग होती रही। परिणामस्वरूप जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू की। इस दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। वहीं इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

मारे गए आतंकियों की पहचान नवीद भट पुत्र फुरकान के रूप में हुई है। उसने साल 2018 में आतंक की ओर रुख किया था। बताया जा रहा है कि लश्कर ने उसे बतौर कमांडर कुलगाम में आतंकवादी वारदातों को अंजाम देने व युवाओं को आतंकवाद की ओर मोड़ने की जिम्मेदारी दी थी। नवीद का मारा जाना सुरक्षाबलों के बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

वहीं इस मुठभेड़ में मारे गए दूसरे आतंकी की पहचान आकिब यासीन भट के रूप में हुई है। इसने भी साल 2018 में आतंकवाद की रुख किया था। मारे गए दोनों आतंकियों के पास से एक एके-47, एक पिस्टल, कई मैग्जीन बरामद हुई हैं।

साथ ही कई अन्य आपत्तिजनक वस्तुएं व सामग्री भी बरामद हुई है। इस ऑपरेशन को 3-आरआर, सीआरपीएफ और एसओजी की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया और आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई है।