अनंतनाग लोकसभा सीट: महबूबा मुफ्ती के गढ़ में कुल 20 प्रत्याशियों ने किए नामांकन

जम्मू-कश्मीर की अति संवेदनशील अनंतनाग संसदीय सीट से 20 उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किये हैं। इस चुनाव के लिए पर्चा दाखिल कर चुके उम्मीदवारों में राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी शामिल हैं। गुरुवार को नामांकन प्रक्रिया का आखिरी दिन था। आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि नामांकन के अंतिम दिन बृहस्पतिवार को चार उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किये।

अधिकारियों के अनुसार, अनंतनाग की सीट पर इस बार कुल 20 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन किए हैं। उन्होंने कहा कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय पैंथर्स पार्टी के निसार अहमद वानी, राष्ट्रीय जन क्रांति के सफीर अहमद मलिक और मोहम्मद अली वानी और निर्दलीय उम्मीदवार बशीर अहमद मलिक ने नामांकन पत्र दाखिल किये। अनंतनाग की लोकसभा सीट लंबे वक्त से खाली है और इस सीट पर अब तक महबूबा मुफ्ती ही सांसद रही है।

महबूबा मुफ्ती समेत कई नेता कर चुके हैं नामांकन
इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती, नैशनल कांफ्रेंस के न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) हसनैन मसूदी और कांग्रेस के गुलाम अहमद मीर बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। नामांकन पत्रों की जांच शुक्रवार को की जाएगी और उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अप्रैल है। राज्य में पांच चरणों में 11, 18, 23, 29 अप्रैल और 6 मई को मतदान होना है।