Coronavirus: जम्मू पुलिस ने शुरू किया ‘we care’ अभियान, ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने वालों की बन रही है लिस्ट

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जम्मू पुलिस ने ”we care” अभियान शुरू किया है जिसमें पुलिस अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपा रहे लोगों तक पहुंच रही है. इस अभियान के तहत जम्मू कश्मीर पुलिस ने अब तक 1200 ऐसे लोगों का पता लगा लिया है जिन्होंने प्रशासन से अपनी ट्रेवल हिस्ट्री छिपाई थी.

इसके लिए जम्मू पुलिस ने हर सब-डिवीज़न स्तर पर एक कंट्रोल रूम बनाया है, जहां ऐसे लोगों की पहचान करने और उनतक पहुंचने के लिए चलाए जा रहे अभियानों की निगरानी होती है.जम्मू पुलिस की मानें तो अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपा रहे लोगों तक पहुंचने के लिए वो पंचायत और ब्लॉक डेवलपमेंट स्तर पर चुने गए नुमाईंदों से लेकर चौकीदारों की मदद ले रही है.

पुलिस का दावा है कि एक गांव में हर आने जाने वाले की खबर वहां के पंच, सरपंच या चौकीदार को होती है और उन्हें इस प्रक्रिया में शामिल कर पुलिस ऐसे लोगों का पता लगा कर उनका पूरा रिकॉर्ड बना रही है.जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी ने कहा कि फिलहाल प्रदेश में पुलिस ऐसे 1200 लोगों की शनाख्त कर चुकी है.

बता दें कि जिस समय एबीपी न्यूज़ की टीम इस कंट्रोल रूम में रिपोर्टिंग कर रही थीं उसी समय कंट्रोल रूम में अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपा रहे एक शख्स की जानकारी आयी. इसके बाद पुलिस उस शख्स के घर के बाहर पहुंची और प्राथमिक कार्यवाही करते हुए उसे घर से बाहर न निकलने की हिदायत पब्लिक एड्रेस सिस्टम से दी.

जम्मू कश्मीर पुलिस का दावा है कि कोरोना वायरस की चैन को तोड़ने के लिए वो ऐसी चैन बना रहे हैं जो इस वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए काम कर रही है.