जम्मू कश्मीर: जामिया मस्जिद में जबरन घुसे युवक, लहराया ISIS का झंडा

आईएसआईएस का झंडा थामे युवकों के एक समूह ने जबरन यहां के ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में घुसकर हंगामा किया. मस्जिद की प्रबंधन समिति और अलगाववादियों ने इस घटना की निंदा की.

अधिकारियों ने बताया कि घटना जुमे की नमाज के बाद उस वक्त हुई जब अधिकतर लोग मस्जिद से जा चुके थे. उन्होंने बताया कि इन युवकों को बाद में मस्जिद में मौजूद लोगों ने भगा दिया. घटना का वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

अधिकारियों ने बताया कि हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारुक ने मस्जिद में जुमे का उपदेश दिया था और वह भी घटना से पहले वहां से रवाना हो चुके थे.

‘नकाब पहने युवक मस्जिद में घुसे’ 
अधिकारी ने बताया, ‘नकाब पहने कुछ युवक जबरन मस्जिद के अंदर घुस गये और उस मंच की ओर बढ़ने लगे जहां मीरवाइज ने उपदेश दिया था. इनमें से एक मंच पर चढ़कर नारे लगाने लगा. उन्होंने आईएसआईएस का झंडा लिया हुआ था.’ युवकों को इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने भगा दिया.

‘अंजुमान औकाफ जामा मस्जिद’ की प्रबंध समिति ने इस घटना की निंदा की है. ज्वाइंट रेसिसटांस लीडरशिप (जेआरएल) के बैनर तले अलगाववादियों ने भी इस घटना की निंदा की. जेआरएल में मीरवाइज सैयद अली गिलानी और मोहम्मद यासिन मलिक भी शामिल हैं.