COVID-19: लद्दाख में कोरोना वायरस के आखिरी दो मरीज भी ठीक हुए

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना वायरस से संक्रमित 43 मरीजों में से आखिरी दो मरीज भी मंगलवार को ठीक हो गए, जिसके बाद राज्य में अब सभी मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. अधिकारियों ने बताया कि लेह जिले के एक अस्पताल से इन लोगों को छुट्टी दे दी गई, क्योंकि दूसरी बार जांच में भी ये संक्रमण मुक्त पाए गए.

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के अनुसार मंगलवार को 510 नमूने जांच के लिए नई दिल्ली के एनसीडीसी भेजे गए. इनमें से 332 नमूने करगिल जिले और 178 नमूने लेह जिले के हैं. लद्दाख में अब तक संक्रमण के 43 नए मामले सामने आए हैं और सभी को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. केंद्र शासित प्रदेश में संक्रमण का पहला मामला छह मार्च को और आखिरी मामला 13 मई को सामने आया था.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 से अब तक यहां किसी की मौत नहीं हुई और इलाज के बाद सभी लोग अपने घर जा चुके हैं. अधिकारी ने बताया कि देश के विभिन्न क्षेत्रों में फंसे यहां के 647 स्थानीय लोग 32 बसों और टैंपो ट्रैवलर्स से सोमवार शाम में यहां पहुंचे. यात्रियों की स्क्रीनिंग के बाद वाहनों को संक्रमण मुक्त किया गया.